मॉर्निंग करेंट अफेयर्स अपडेट 19 सितंबर 2017

मॉर्निंग करेंट अफेयर्स अपडेट 19 सितंबर 2017

अक्षय कुमार उत्तराखंड स्वच्छता अभियान के ब्रांड एम्बेसडर बने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को उत्त्तराखंड में सफाई अभियान के लिये ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया.  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने कार्यकाल के छह महीने पूरे होने के मौके पर यह घोषणा की.

योगी आदित्यनाथ ने एमएलसी पद की शपथ ग्रहण की उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित चार अन्य मंत्रियों ने एमएलसी पद की शपथ ली. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या ने भी शपथ ग्रहण की.

भारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है: डेलॉयट रिपोर्ट डेलॉयट द्वारा हाल ही में जारी वॉयस ऑफ़ एशिया रिपोर्ट में कहा गया कि भारत एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है. रिपोर्ट में कहा गया कि भारत की जनसांख्यिकी एशिया में आर्थिक महाशक्तियों के दबदबे को परिवर्तित कर रही है.

आईडीएफ तथा अमेरिकी सेना ने इज़राइल में पहला स्थायी अमेरिकी बेस आरंभ किया अमेरिकी सेना तथा इज़राइल डिफेन्स फोर्सेज (आईडीएफ) ने सितंबर 2017 को इज़राइल में अमेरिका के पहले स्थायी आर्मी बेस का उद्घाटन किया. मध्य पूर्व देशों में पहली बार अमेरिका का स्थायी बेस आरंभ किया गया है.  

www.ChhattisgarhExams.in

0 Comments