69वें प्राइम टाइम एमी पुरस्कार घोषित

69वें प्राइम टाइम एमी पुरस्कार घोषित:

69वें प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स 2017 यानी एमी अवॉर्ड्स समारोह अमेरिका के लॉस एंजिलस में 17 सितबर 2017 को आयोजित हुआ। माइक्रोसॉफ्ट थियेएटर में आयोजित समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, रीज विदरस्पून, निकोल किडमैन, शैलेन वूडली और मैट बोमर जैसी शख्सियतों के साथ प्रस्तुतकर्ता के रूप में नजर आईं।

प्रमुख तथ्य:

समारोह में टीवी डिस्टोपियन सीरिज में 'हैंडमेड्स टेल' को 'बेस्ट टीवी ड्रामा' का अवॉर्ड मिला। इसे 'बेस्ट ड्रामा इन राइटिंग एंड एडिटिंग' के साथ अलग-अलग कैटेगरी में कुल पांच अवॉर्ड मिले।

'द हैंडमेड्स टेल' एक अमेरिकी टेलीविजन ड्रामा है, जो मार्गरेट एटवुड के बेस्ट सेलिंग नॉवेल 'हैंडमेड्स टेल' पर आधारित है. इस सीरिज का सेट 'गीलिड' नाम से बनाया गया है, जो अमेरिका का एक अधिनायकवादी समाज है।

एलिजाबेथ मॉस को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला, जबकि एन डोड ने 'बेस्ट ड्रामा सपोर्टिंग एक्ट्रेस' का अवॉर्ड जीता।

'वीप' और 'सैटर्डे नाइट लाइव' भी विनर रहे।

ऑउटस्टैंडिंग कॉमेडी सीरिज के लिए भारतीय मूल के अमेरिकन एक्टर, कॉमेडियन और लेखक अजीज अंसारी को उनकी कॉमेडी सीरिज 'मास्टर ऑफ नन' के लिए एमी अवॉर्ड दिया गया।

क्या है प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स? प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स को एमी अवॉर्ड्स भी कहा जाता है। ये एक टेलीविजन निर्माण पुरस्कार है और मनोरंजन पर केंद्रित है।

इसे टेलीविजन का अकादमी पुरस्कार (फिल्म के लिए), टोनी पुरस्कार (नाटक के लिए) और ग्रैमी पुरस्कार (संगीत के लिए) के बराबर माना जाता है।

पहला एमी अवॉर्ड्स 1949 में आयोजित किया गया था।

आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरिज: बेटर कॉल सॉल, द क्राउन, हैंडमेड्स टेल, हाउस ऑफ कार्ड्स, स्ट्रेंजर थिंग्स, दिज इज अस, वेस्ट वर्ल्ड।

आउटस्टैंडिंग लीड एक्ट्रेस इन ड्रामा सीरिज: एलिजाबेथ मॉस, केरी रुसेल, इवेन रैशेल वुड, रोबिन राइड, वायोला डेविस

आउटस्टैंडिंग लीड एक्टर: स्टर्लिंग के- ब्राउन, एंथॉनी हॉप्किन्स, मैथ्यू राइस, केविन स्पैसी।

आउटस्टैंडिंग कॉमेडी सीरिज: एटलांटा, ब्लैक-इज, मास्टर ऑफ नन, मॉर्डन फैमिली, सिलिकॉन वैली, वीप।

www.ChhattisgarhExams.in

0 Comments