रायपुर एयरपोर्ट को लगातार तीसरे साल बेस्ट एयरपोर्ट नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड

रायपुर एयरपोर्ट को लगातार तीसरे साल बेस्ट एयरपोर्ट नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड
Best airport in India - Raipur Airport

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना) रायपुर को 'बेस्ट एयरपोर्ट फॉर नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड 2017-18' के लिए चुना गया है।  स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना) रायपुर को लगातार तीसरे साल 'बेस्ट एयरपोर्ट फॉर नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड' के लिए चुना गया है।

28 सितंबर 2017 को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में यह अवॉर्ड भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिया गया। बेस्ट एयरपोर्ट का गौरव हासिल होना राज्य सरकार, प्रदेश की जनता के लिए बड़े सम्मान की बात है। गौरतलब है कि भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा सालाना यह अवॉर्ड दिया जाता है।
बेस्ट एयरपोर्ट का चयन पर्यटन, इंफ्रास्ट्रक्चर, बनावट, स्वच्छता, प्रबंधन के आधार पर किया जाता है।माना एयरपोर्ट के डाइरेक्टर संतोष धोके को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने अवॉर्ड लेने के लिए चयनित किया। पर्यटन मंत्रालय प्रतिवर्ष अपने संबंधित क्षेत्रों में अपने प्रदर्शन की मान्यता में राज्यों और संघ शासित प्रदेशों, वर्गीकृत होटल, विरासत होटल, टूर ऑपरेटर, पर्यटन परिवहन संचालकों आदि को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्रदान करता है।

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने यह पुरस्कार यात्रियों को बेहतरीन सुविधाओं और हवाई अड्डे की सुंदरता व स्वच्छता के लिए दिया गया। कार्यक्रम में केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के.जे. अल्फोन्स व सभी विभागीय अधिकारियों ने शिरकत की।

रायपुर को लगातार तीसरी बार यह अवार्ड रायपुर हवाई अड्डे को लगातार तीसरी बार यह अवार्ड मिला है। इस मौके पर माना एयरपोर्ट के डाइरेक्टर संतोष धोके ने कहा कि बेस्ट एयरपोर्ट का गौरव हासिल होना राज्य सरकार, प्रदेश की जनता के लिए बड़े सम्मान की बात है। यह सभी के संयुक्त प्रयास का ही नतीजा है कि तीसरे साल भी हमने यह अवॉर्ड अपने नाम किया।ढोके ने कहा कि उनकी टीम हवाई अड्डे के संचालन के उच्च मानक बनाए रखने के लिए 365 दिन काम करती है। सार्वजनिक परिवहन की उपलब्धता, डिजाइन और माहौल, स्वच्छता, सौजन्य और हवाई अड्डे के कर्मचारियों की रवैया आदि की उपलब्धता, स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा ने अपने क्षेत्र में फिर से नंबर एक बनाया।

0 Comments